कैपारो फाइनेंशियल द्वारा दिए गए ऋण मामले में आर्थिक अपराध शाखा द्वारा...

कैपारो फाइनेंशियल द्वारा दिए गए ऋण मामले में आर्थिक अपराध शाखा द्वारा जांच शुरू की गई

358
0
SHARE

भारत-भूमि न्यूज़ (जोगिंदर लोहट) दिल्ली/गुरुग्राम 10 फरवरी 2024 ईओडब्ल्यू द्वारा शुरू की गई एक जांच में सामने आया है कि कोंढवा पुणे में स्थित अब्बास कपाड़िया की संपत्ति का उपयोग कुछ धोखेबाजों द्वारा कैपारो फाइनेंशियल से ऋण लेने के लिए किया गया है।

गौरतलब है कि कैपारो फाइनेंशियल जैसी कंपनी ने उचित सत्यापन किए बिना ही जाली दस्तावेजों के आधार पर धोखेबाजों को ऋण कैसे दे दिया। इससे यह संदेह भी पैदा होता है कि इस मामले में कुछ अंदरूनी लोगों की संलिप्तता और मिलीभगत हो सकती है। जांच के लिए कंपनी के सीईओ धीरज वशिष्ठ व अन्य निदेशकों को भी ईओडब्ल्यू ने इस मामले में तलब किया था।
यदि आम नागरिकों की संपत्तियों का उपयोग ऋण सुरक्षित करने के लिए किया जाता है और कैपारो वित्तीय अनुदान जैसी कंपनियां उचित सत्यापन के बिना ही ऋण दे देती हैं तो इससे न केवल संपत्ति के असली मालिक को भारी वित्तीय और मानसिक नुकसान होगा, बल्कि बैंकिंग उद्योग से भी आम नागरिकों का विश्वास टूट जाएगा।
इस मामले को देखते हुए अधिकारियों द्वारा कड़े प्रावधान किए जाने चाहिए और ऐसी कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए अगर वे इस तरह की गतिविधियों में शामिल पाई जाती हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY