महोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल को सोपा इस्तिफा! कौन होंगे नये मुख्यमंत्री...

महोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल को सोपा इस्तिफा! कौन होंगे नये मुख्यमंत्री – अफवाहों का बाजार गरम

101662
0
SHARE

मनोहर लाल खट्टर के हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद नायब सिंह सैनी के नाम पर चर्चा। 

भारत-भूमि न्यूज़ (जोगिंदर लोहट) चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके कैबिनेट मंत्रियों ने मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के सत्तारूढ़ गठबंधन में स्पष्ट दरार के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले खट्टर ने राजभवन में बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में सीट-बंटवारे के समझौते पर पहुंचने में विफलता के बाद भाजपा और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जेजेपी के बीच संबंध खराब हो गए।

जेजेपी के गठबंधन तोड़ने के बावजूद बीजेपी का दावा है कि उसके पास आधे आंकड़े को पार करने के लिए संख्या बल है। वर्तमान में, 90 सदस्यीय सदन में भाजपा के 41 विधायक हैं, जबकि जेजेपी के 10 विधायक हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन को सात में से छह निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के पास 30 विधायक हैं और इंडियन नेशनल लोकदल तथा हरियाणा लोकहित पार्टी के पास एक-एक सीट है।

अटकलें हैं कि आज शाम नई कैबिनेट शपथ ले सकती है.
हालाँकि, तेजी से बढ़ते राजनीतिक घटनाक्रम ने अफवाहों का बाजार गर्म कर दिया है, रिपोर्टों में दावा किया गया है कि वर्तमान सरकार को भंग कर दिया जाएगा और नए सिरे से चुनाव भी हो सकता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY