हरियाणा में फिर बसपा-आईएनएलडी गठबंधन, जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

हरियाणा में फिर बसपा-आईएनएलडी गठबंधन, जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

SHARE
  • हरियाणा में तीसरी बार  गठबंधन हुआ है.
  • गठबंधन ने अपना चुनावी घोषणापत्र भी जारी कर दिया है.
  • साथ ही सीटों का भी बंटवारा किया गया है.
  • अभय चौटाला सीएम चेहरा होंगे.

चंडीगढ़: भारत भूमि (जोगिन्दर महर्षि) हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच चुनाव के लिए बसपा और इनेलो ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है. चंडीगढ़ में गठजोड़ का एलान करते हुए बसपा राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने कहा कि विधानसभा चुनाव में 37 सीट पर बसपा चुनाव लड़ेगी और 53 सीट पर इनेलो मैदान में उतरेगी. गठबंधन में मुख्यमंत्री का चेहरा अभी अभय चौटाला को बनाया गया है. वहीं, बसपा-इनेलो गठबंधन ने सांझा चुनावी घोषणा पत्र भी जारी किया है.

बसपा-इनेलो ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र: इस दौरान अभय चौटाला ने चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि हमारा एक साझा घोषणा पत्र है. प्रदेश में बदमाशों का दबदबा है. मुख्यमंत्री इसे रोकने का बयान देते हैं लेकिन इन लोगों को सरकार संरक्षण दे रही है. चौधरी देवीलाल ने बुढ़ापा पेंशन शुरू की थी. जो आज 3 हजार है, सरकार बनने पर हम इसे 7500 करेंगे. पढ़े-लिखे युवाओं को नौकरी देंगे साथ ही 21 हजार रुपये भत्ता भी दिया जाएगा.

मुफ्त शिक्षा का वादा: वहीं, अभय चौटाला ने कहा कि एससी एसटी की नौकरियां भरी जाएंगी. जो कोटा खत्म किया गया है उसे भी वापस दिया जाएगा. एससी-एसटी को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए जाएंगे. एससी एसटी बच्चों को मुफ्त कोचिंग दी जाएगी. वहीं, एससी और बीसी को सरकारी या निजी कॉलेज में मुफ्त शिक्षा दी जाएगी. वहीं, जनरल कैटेगरी के बच्चों से बांड भरवाने वाले रुल्स भी खत्म किए जाएंगे.अभय चौटाला ने कहा कि सत्ता में आए तो अग्निवीर को खत्म करेंगे. किसानों को एमएसपी की गारंटी देंगे और प्रॉपर्टी आईडी पीपीपी खत्म करेंगे. सभी पोर्टल खत्म करेंगे.

‘उद्योगपतियों का देश पर कब्जा खत्म करेंगे’: वहीं, अभय चौटाला ने कहा कि लोगों की भावनाओं के साथ गठबंधन हुआ है. गरीब आदमी को अधिकार मिले इसलिए दोनों पार्टियां काम कर रही है. चौधरी देवीलाल हों या फिर काशीराम दोनों ने इस देश से उद्योगपतियों के कब्जों को हटाने का काम किया है. आज देश पर अडानी और अंबानी जैसे उद्योगपतियों का कब्जा है. हम मिलकर हरियाणा विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी और कांग्रेस दोनों को सत्ता से दूर रखने के लिए काम करेंगे. हम हरियाणा के अन्य दलों को भी साथ लेकर मोर्चा बनाएंगे.

‘अभय चौटाला होंगे मुख्यमंत्री पद के दावेदार’: इस दौरान आकाश आनंद ने कहा कि 6 जुलाई को अभय चौटाला और मायावती के बीच बातचीत हुई थी. सीट बंटवारे पर भी बात हुई थी. इस गठबंधन को मायावती की पूरा आशीर्वाद है. उन्होंने ऐलान किया कि हरियाणा में गठबंधन का मुख्यमंत्री चेहरा अभय चौटाला को बनाया जाएगा. अभय चौटाला ने कहा कि हम कॉमन मेनिफेस्टो बनाकर आगे बढ़ेंगे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY