विपक्षी पार्टियों ने किसानों को कमज़ोर करने का काम किया – वर्तमान...

विपक्षी पार्टियों ने किसानों को कमज़ोर करने का काम किया – वर्तमान सरकार किसान हितैषी : मनोहर लाल

2050
0
SHARE

भिवानी के गांव सिंघानी में अन्नदाता महासम्मेलन में हजारों की संख्या में लोग हुए शामिल

भारत भूमि (जोगिन्दर महर्षि) लोहारू, 24 दिसंबर। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसान संत से कम नहीं है। चौ. चरण सिंह भी संत कबीर के अनुयायी थे। उन्होंने किसानों को जागरूक होकर आगे बढऩे का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर जिला के गांव सिंघानी में आयोजित विशाल अन्नदाता महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन के दौरान 112 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार भी किसान हितैषी सरकार है और किसान व कृषि हमारी नीतियों के सदैव केंद्रीय बिंदु रहे हैं। किसानों के लिए हमारी सरकार ने निरंतर कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं, जिनका लाभ उन्हें मिल रहा है। हमारी सरकार किसानों के हित में निर्णय लेती है, जबकि कांग्रेस ने हमेशा किसानों को कमजोर करने का काम किया है और उन्हें हमेशा गुमराह कर उनका अहित किया है।

उन्होंने कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा रखी गई मांगों को हर संभव पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि लोहारु हल्के में मौजूदा सरकार ने विकास के लिए करीब 3500 करोड़ रुपए की घोषणा की जा चुकी है, जिसमें से करीब दो हजार करोड़ रुपए से अधिक लग चुके हैं। जिला भिवानी की बात की जाए तो पिछले 9 साल में 13 हजार 800 करोड़ रुपए की घोषणा की जा चुकी है।

महासम्मेलन में उमड़ी हजारों की भीड़ देख मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के आयोजक कृषि एवम पशु पालन मंत्री जेपी दलाल के कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वे लोहारू के इलाके से भली भांति वाकिफ हैं। वर्ष 1982 और 83 की बात करें तो यहां तेज हवाओं से सडक़ों पर रेत के टीले बन जाते थे, लेकिन आज इस इलाके की नहरों में सिंचाई का पानी आने और टपका सिंचाई होने से यहां की तस्वीर ही बदल गई है। प्रदेश के अन्य इलाकों की तरह आज यह इलाका खुशहाल है। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री जेपी दलाल जब भी उनके पास आते हैं तो इलाके की मांग लेकर आते हैं और उसको पूरा करवाकर ही उनके पास से उठते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY