भिवानी में नगर परिषद वाहन लोगों को मतदान करने को करेंगे प्रेरित:...

भिवानी में नगर परिषद वाहन लोगों को मतदान करने को करेंगे प्रेरित: उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी

35017
0
SHARE

भारत-भूमि, जोगिंदर महर्षि, भिवानी, 24 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी महावीर कौशिक ने कहा कि पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चुनाव को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण ढंग़ से सम्पन्न करवाने के लिए सभी नागरिक आचार संहिता का पालन करें। उन्होंने नगर परिषद वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नगर परिषद के वाहन डोर-टू-डोर कचरा उठाते समय नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय हुडा पार्क में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) अभियान के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। डीसी ने मौके पर मौजूद युवाओं को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। डीसी ने सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी लेते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 75 प्रतिशत से अधिक मतदान करवाने हेतु मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से सेल्फी स्टैंड रखे गए हैं। ये सेल्फी प्वाइंट अलग-अलग जगहों पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अलग-अलग माध्यमों का प्रयोग किया जा रहा है। विधानसभा आम चुनाव 2024 में स्वीप की तमाम गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इन स्वीप गतिविधियों के साथ स्कूल-कॉलेजों के युवाओं को साथ जोड़ा जा रहा है। इन युवाओं द्वारा अपने-अपने कॉलेजों और स्कूलों के मंच पर नुक्कड़-नाटक और अन्य गतिविधियों में भाग लेकर मतदाताओं को पांच अक्टूबर के दिन वोट डालने के लिए जागरूक किया जा रहा है।


डीसी श्री कौशिक ने बताया कि इस सेल्फी स्टैंड पर चांद पर चंद्रयान धरती पर मतदान, आपका मतदान लोकतंत्र की जान-वोट है ताकत, अपने लिए वोट करने और वोट देकर गौरवान्वित महसूस करने, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है, भारत, भाग्य, विधाता है मतदाता-मेरा वादा है पांच अक्टूबर को मैं वोट जरूर करूगा-करूगी, चुनाव का पर्व देश का गर्व जैसे स्लोगनों से सुसज्जित करके मतदाताओं को गतिविधियों की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मतदान वाले दिन मतदाता अपने मत के अधिकार का प्रयोग करते हुए अधिक से अधिक मतदान करने में सहयोग करेंगे तभी भारत निर्वाचन आयोग का लक्ष्य सफल होगा। सेल्फी प्वांइट पर स्वीप जागरूकता कार्यक्रम के दौरान सैल्फी लेने के लिए स्थानीय लोगों ने बढ़-चढक़र भाग लिया। इस दौरान सीटीएम विपिन कुमार, नप इओ राजाराम, विकास देशवाल, श्री श्याम वेस्ट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड से नीरज, पुरूषोतम आदि मौजूद रहें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY