चुनाव में ईवीएम मास्टर ट्रेनर की अहम भूमिका: हर्षित कुमार

चुनाव में ईवीएम मास्टर ट्रेनर की अहम भूमिका: हर्षित कुमार

10006
0
SHARE

जोगिंदर महर्षि (भारत-भूमि) भिवानी, 19 अगस्त। अतिरिक्त उपायुक्त एवं विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी हर्षित कुमार ने विधानसभा  चुनाव -2024के दृष्टिगत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे ईवीएम एवं वीवीपैट का ठीक ढंग से प्रशिक्षण प्राप्त करें ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

अतिरिक्त उपायुक्त वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए हाल में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव-2024 के मद्धेनजर 14 मास्टर टे्रनर को ईवीएम व वीवीपैट के बारे में प्रशिक्षण दिया गया है। उन्होंने बताया कि उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी महावीर कोशिक के निर्देशानुसार विधानसभा चुनाव को सुचारू ढंग से सम्पन्न करवाने तथा पोलिंग पार्टियों को ईवीएम व वीवीपैट का प्रशिक्षण देने के लिए विधानसभा क्षेत्र  बवानीखेड़ा के लिए 14 मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

 अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि सभी मास्टर ट्रेनर बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट तथा वीवीपैट को एक-दूसरे से जाडऩे तथा इनको ठीक ढंग से चलाने के लिए पूरी जानकारी हासिल करें ताकि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि सभी मास्टर ट्रेनर की 5 अक्टूबर को चुनाव के दिन डयूटी लगाई जाएगी ताकि किसी भी विधान सभा क्षेत्र के पोलिंग स्टेशन पर ईवीएम व वीवीपैट में समस्या आने पर शीघ्र ही उसका समाधान किया जा सके।
 भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रशासनिक अधिकारी एवं अतिरिक्त नोडल ऑफिसर(प्रशिक्षण) रमन शांडिल्य ने सभी मास्टर ट्रेनर को ईवीएम व वीवीपैट के बारे में विस्तार से जानकारी दी  ईवीएम व वीवीपैट को एक-दूसरे से जोडऩे व इनकी कार्य प्रणाली के बारे में बताया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी एंव कर्मचारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY