भाजपा ने 10 वर्षो में भिवानी को पिछड़ेपन की खाई में धकेला...

भाजपा ने 10 वर्षो में भिवानी को पिछड़ेपन की खाई में धकेला : कामरेड ओमप्रकाश

SHARE

भारत-भूमि, जोगिन्दर महर्षि भिवानी, 01 अक्तूबर : भिवानी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों के सांझे उम्मीदवार कामरेड ओमप्रकाश ने जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि भाजपा ने 10 वर्षो के दौरान भिवानी को सिर्फ पिछड़ेपन की खाई में धकेलने का काम किया है लोग इस बार भाजपा को सबक सिखाने के लिए बेसब्री से पांच अक्तूबर को मतदान वाले दिन का इंतजार कर रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ लोगों में भारी रोष है, क्योंकि 10 वर्षो तक लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसते रहे, लेकिन भाजपा के कानों पर जू तक नहीं रेंगी। अब वोट की चोट से जनता भाजपा को सबक सिखाने का मन बना चुकी है। कामरेड ओमप्रकाश मंगलवार को अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान गांव कोंट, सांगा, बामला, मानहेरू, उमरावत सहित सिविल अस्पताल के पीछे, सिटी कॉलोनी, देवनगर, हुन्नामल प्याऊ, बावड़ी गेट, भारत नगर, कोंट रोड़ आदि का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

वही दूसरी तरफ मंगलवार को मध्यप्रदेश से पूर्व सांसद फूल सिंह बेरवा, अनिल कुमार यादव कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रेस संयोजक, उदित राज कांग्रेस पार्टी कर्मचारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं व भिवानी विधानसभा क्षेत्र में स्थित मिडिया को संबोधित किया तथा उसके बाद में शहर में प्रचार अभियान चलाकर कामरेड ओमप्रकाश के पक्ष में मतदान की अपील की।

जनसभाओं में पहुंचने पर कामरेड ओमप्रकाश का जोरदार स्वागत किया गया तथा उन्हे भारी मतों से जीताकर विधानसभा में भेजने का आश्वासन दिया, ताकि भिवानी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न मूलभूत समस्याओं का स्थायी समाधान किया जा सकें।

मध्यप्रदेश से पूर्व सांसद फूल सिंह बेरवा, अनिल कुमार यादव कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रेस संयोजक, उदित राज कांग्रेस पार्टी कर्मचारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 10 वर्षो में लगातार बढ़ी बेरोजगारी की समस्या ना केवल भिवानी, बल्कि समस्त हरियाणा के लिए परेशानी व अहम मुद्दा बना हुआ है। यही नहीं यहां बिजली, पानी, बरसाती पानी की निकासी सीवरेज की समस्या गहराई रही, जिनके समाधान के प्रति यहां के जनप्रतिनिधि ने जरा भी गंभीरता से कार्य नहीं किया। ऐसे में इन समस्याओं के समाधान के लिए भिवानी विधानसभा क्षेत्र की जनता को बदलाव करना ही होगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि 5 अक्तूबर को अधिक से अधिक लोग कामरेड ओमप्रकाश के पक्ष में मतदान कर उन्हे जिताने का काम करें, ताकि वे आमजन से जुड़ी समस्याओं का समाधान करवा सकें।

इस मौके पर कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि उनका उद्देश्य भिवानी विधानसभा क्षेत्र को शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, स्वच्छता सहित विकास के मामले में नंबर वन बनाना है। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता क्षेत्र में व्यापक स्तर पर रोजगार दिलाने के बड़े उद्योग लगवाने, कच्चे कर्मियों को पक्का किया जाने, एनपीएस बंद कर पुरानी पेंशन बहाल की किए जाने, न्यूनतम वेतन 26 हजार लागू करने, नीजिकरण पर रोक लगाए जाने, चिरोग योजना समाप्त किए जाने, सीबीएलयू को एक उत्कृष्ट व प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय बनाने तथा शिक्षकों के सभी पद भरने, अपने नीजि स्वार्थ के लिए तीन टुकड़ों में बांटे गए पंडित नेकीराम शर्मा मैडिकल कॉलेज का सुधार करवाने, खेल प्रतिभाओं के लिए खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने, शिक्षा के ढ़ांचे को बर्बादी से बचाने, शहर की बाहरी कॉलोनियों में नए सरकारी स्कूल खुलवाए जाने, परिवहन सुविधाओं व बिजली आपूर्ति को अच्छा व निर्बाध बनाए जाने, स्वच्छ पेयजल के प्रबंध करने, सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने, सभी गलियों को पक्का करने, ठप्प सीवरेज व्यवस्था को ठीक करवाने, मरेगा का काम दिलवाने व दिहाड़ी 600 रूपये प्रतिदिन करवाए जाने तथा शहर में मनरेगा स्कीम का विस्तार करवाने, सभी को साथ लेकर सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने, गांवों व शहरों में गरीबों के आवास का प्रबंध करवाए जाने, प्रोपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र व पोर्टल सिस्टम को समाप्त करवाए जाने, व्यापारियों सहित आमजन को अपराध से मुक्ति दिलाने, किसानों की फसल खुले में पड़ी रहती है गांवों में शैड व ब्रिकी केंद्र बनाए जाने, बुढ़ापा पेंशन 6 हजार रूपये करवाए जाने, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करवाए जाने की रहेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY