नौकरियों में भी डीएससी रिजर्वेशन लागू करके अपना वायदा निभाए हरियाणा सरकार:...

नौकरियों में भी डीएससी रिजर्वेशन लागू करके अपना वायदा निभाए हरियाणा सरकार: देवीदास

8782
0
SHARE

शिक्षा में अलग आरक्षण दिया है उसी प्रकार सरकारी नोकरियों में भी दिया जाय: करनैल सिंह बागड़ी

वंचित अनुसूचित जाति समुदाय ने शहर में पैदल मार्च करके उपायुक्त को दिया ज्ञापन

भिवानी : भारत-भूमि (ब्यूरो चीफ) हरियाणा के प्रदेश भर में डीएससी रिजर्वेशन लागू करवाने की कड़ी दिन प्रतिदिन जुड़ती जा रही है। हर दिन पुरे प्रान्त में जिला उपयुक्त या एसडीएम के माध्यम से सीएम के नाम ज्ञापन सौंपे जा रहे है। इसी कड़ी में आज भिवानी के नेहरू पार्क में (डीएससी) वंचित अनुसूचित समुदाय के लोग एकत्रित हुए। आज के इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लगभग 42 वंचित अनुसूचित जातियों के लोग पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जींद से वरिष्ठ प्रतिनिधि देवी दास ने की।
वंचित अनुसूचित जातियों के इस कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे देवीदास वाल्मीकि जींद ने वंचित अनुसूचित जाति के नौजवान युवाओ में ऊर्जा को भरने का काम किया। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि सरकार शिक्षा में दिए गए वंचित अनुसूचित जातियों के लिए डीएससी के आरक्षण की तर्ज पर नौकरियों में इसे लागू करे। पिछले 17 साल में इन जातियों की सामाजिक दशा दयनीय हो चुकी है, पढ़े-लिखे युवक बेरोजगार घूम रहे हैं।

हरियाणा सरकार को युवाओं के भविष्य को देखते हुए इसे शीघ्र ही सरकारी नौकरियों में भी लागू करना चाहिए, अन्यथा आने वाले समय में डीएससी समाज चुनाव में भाजपा का विरोध करेगा। हरियाणा वाल्मिकि महासभा के प्रदेश महासचिव करनैल सिंह बागड़ी ने अपने विचार रखते हुवे कहा कि शिक्षा में अलग आरक्षण दिया है उसी प्रकार सरकारी नोकरियों में भी दिया जाय। वंचित वर्ग से अलग अलग समुदाय से आये लोगो ने डीएससी आरक्षण में सांगठनिक मूल्यों के महत्व को बारीकी से समझाया।

वंचित अनुसूचित जाति समुदाय ने शहर में पैदल मार्च करते हुवे उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा और जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी इसी तरह से कार्यक्रम होते रहने का पर्ण लिया। इस कार्यक्रम में मास्टर रमेश ढीकाव, के के हंस खरकिया, जे के बागड़ी, मास्टर अनिल कांगड़ा, मास्टर नर सिंह अटवाल, राजकुमार पप्पू , रोमी बागड़ी, मास्टर पाल सिंह, मास्टर संजय जी, आकाश, कमल कागड़ा (पूर्व कर्मचारी प्रधान), अश्वनी, शिवराज, नीरज, संजय, विजेंदर बापोड़ा पूर्व सरपंच, सागर, रोबिन, धोलू, प्रदीप, मोंटी, टाइगर, हरगोबिंद, सुमित बागड़ी आदि मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY