दूषित पेयजल पीने पर मजबूर क्षेत्रवासी

दूषित पेयजल पीने पर मजबूर क्षेत्रवासी

SHARE

भिवानी, 08 मई (जोगिन्दर महर्षि ): गर्मी के मौसम से राहत पाने का एकमात्र जरिया सिर्फ पानी ही होता है, लेकिन जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है, वैसे-वैसे शहर में पेयजल की समस्या भी बढ़ती जा रही है। हद की बात तो यह है कि कई बार अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा। जिसके चलते मजबूरन नागरिकों को सडक़ों पर उतरकर रोष जताना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने आया, जहां पिछले करीबन डेढ़ माह से दूषित पेयजल सप्लाई की समस्या झेल रहे वार्ड नंबर-25 के तहत आने वाले सैनीपुरा की गली नंबर,3 के निवासियों का गुस्सा फूटा तथा उन्होंने विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन्हे स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने की बात कही।
इस मौके पर वार्ड नंबर-25 के पार्षद विनोद प्रजापति इस क्षेत्र के लोग पिछले करीबन डेढ़ माह से दूषित पेयजल की समस्या से परेशान है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने उन्हे अपना जनप्रतिनिधि चुना है, ऐसे में क्षेत्रवासी समस्या के समाधान के लिए बार-बार उन्हे फोन करते है। पार्षद ने कहा कि वे क्षेत्रवासियों की समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों से मिलते है, लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि दूषित पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर जिला प्रशासन व विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवा चुके है, लेकिन उनका समाधान नहीं हो रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों की लापरवाही के चलते वे अपने ही मतदाताओं की समस्या का समाधान नहीं करवा पा रहे, जिसके चलते उन्हे बार-बार शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसे में वे अधिकारियों से मांग करते है दूषित पेयजल की इस समस्या का तुरंत प्रभाव से समाधान करवाया जाए।
वही क्षेत्रवासी मीना देवी, अंजू देवी, भारती, शारदा सैनी, रोशनी, सुमित्रा, खुशबू, राजबाला, ओम, नितिन, रामपति, भरपाई ने कहा कि इस समय चुनावी दौर चला हुआ है तथ अलग-अलग पार्टियों के लोग मतदान करने के लिए तो उनके क्षेत्र में आते है, लेकिन उनकी समस्या के समाधान की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ तो हर घर नल-हर घर जल का नारा देकर लोगों की पेयजल की समस्या दूर करने का दावा करती है, लेकिन सरकार का यह दावा उनके क्षेत्र तक पहुंचते-पहुंचते विफल हो रहा है। उन्होंने कहा कि वे करीबन डेढ़ माह से दूषित पेयजल की समस्या को झेल रहे है। दूषित पेयजल के कारण क्षेत्र के सभी घरों में परिवार के सभी सदस्यों को बीमारियों ने घेर रखा है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही दूषित पेयजल की इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे कड़ा कदम उठाने पर मजबूर होंगे।

NO COMMENTS