वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल 2024 समिट में पहुंचे हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल 2024 समिट में पहुंचे हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

100771
0
SHARE

भारत-भूमि न्यूज़, जोगिंदर लोहट चंडीगढ़, 10 जनवरी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि औद्योगिक क्रांति के लिए हरियाणा देश का भविष्य है और प्रदेश में निवेशकों के लिए अनुकूल माहौल है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा राज्य में उद्योग लगाने वालों को विभिन्न सहूलियतें दी जा रही हैं। डिप्टी सीएम ने यह जानकारी भारत में नीदरलैंड की राजदूत महामहिम मरीसा गेरार्ड्स से साझा की। बुधवार को दुष्यंत चौटाला वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल 2024 समिट में शिरकत करने गांधीनगर पहुंचे थे। उन्होंने इस अवसर पर हरियाणा पैवेलियन का दौरा भी किया।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने नीदरलैंड्स की राजदूत महामहिम मरीसा गेरार्ड्स व अन्य देशों के प्रतिनिधियों के समक्ष हरियाणा में औद्योगिक निवेश के लिए प्रस्ताव रखते हुए कहा कि औद्योगिक क्रांति के लिए हरियाणा देश का स्वर्णिम भविष्य है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट, रेलवे और सड़क ढांचा मजबूत स्थिति में है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा देश में न केवल निवेशकों के लिए पसंदीदा गंतव्य स्थल के रूप में उभरा है बल्कि राज्य के प्रति निवेशकों का विश्वास लगातार मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के बावजूद अनेक बड़ी कंपनियों ने हरियाणा में निवेश किया और अब मारुति सुजुकी ने अपना प्लांट लगाया है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि हरियाणा भारत को पांच ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के विजन को आगे बढ़ाने की दिशा में सहयोग दें, इसके लिए सक्षम नीतियों, गुणवत्तापरक बुनियादी ढांचे की उपलब्धता, कारोबारी सुगमता, उद्योग–अनुकूल परिवेश और प्रोत्साहन संरचना पर बल दिया जा रहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उद्योग एवं व्यापार के अनुकूल परिवेश तैयार करने के लिए अनेक कारगर कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों, व्यापारियों और निवेशकों को वित्तीय प्रोत्साहनों के साथ-साथ समय पर सरकारी सेवाएं प्रदान करना भी सुनिश्चित किया है। सरकार लगातार एक्सपोर्ट को बढ़ा रहे हैं। आने वाले वक्त में एक्सपोर्ट दोगुना करना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मरीसा गेरार्ड्स के अलावा अन्य देशों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की और राज्य में निवेश का न्योता दिया। इस दौरान नीदरलैंड्स के काउंसलर इकोनॉमिक अफेयर्स जूस्ट गइजर, चीफ रिप्रेजेंटेटिव इंडिया ट्रेड एंड एन्वेस्टमेंट कमिशनर अमलान बोरा, डीएसएम फिरमेनीच कंपनी के प्रेसिडेंट राहुल जालान, स्कोटेन के संस्थापक हेंक स्कोटेन भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY