मौका मिलने पर बुढ़ापा पेंशन 5100 ही नहीं 10 हजार करने का...

मौका मिलने पर बुढ़ापा पेंशन 5100 ही नहीं 10 हजार करने का काम जेजेपी करेगी – अजय सिंह चौटाला

6881
0
SHARE

चंडीगढ़, 5 नवंबर भारत भूमि न्यूज़ (जोगेन्दर महर्षि) जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि है कि हरियाणा में आगामी चुनावों को करीब 300 दिन बचे है। ऐसे में जेजेपी कार्यकर्ता संगठन मजबूती के काम को गति दें क्योंकि मजबूत संगठन से ही सरकारें बनती हैं। उन्होंने कहा कि जेजेपी अपने सभी वादों को पूरा कर रही है और जनता को सवाया करके लौटाया जाएगा। वे रविवार को शाहबाद में आयोजित जेजेपी की कुरुक्षेत्र लोकसभा की नव संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने धान खरीदभुगतानमुआवजाखेवट बंटवारे के निपटानसंत गुरु रविदास मंदिर के निर्माणसब्जी मंडी फीस सहित कई विषयों पर बोलते हुए जनकल्याण के लिए कई बड़ी घोषणाएं की।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने जनता से किए अधिकतर वादों को कानूनी रूप देकर अमलीजामा पहनाया है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल द्वारा शुरू की गई बुढ़ापा पेंशन पूर्व कांग्रेस सरकार के 10 साल के राज में मात्र 300 से 1000 रुपए तक पहुंची थी जबकि मौजूदा गठबंधन सरकार ने कम समय में ही इसे 2000 से बढ़ाकर 3000 रुपए तक पहुंचाने का काम किया है। अजय चौटाला ने कहा कि बुढ़ापा पेंशन 5100 रूपए करने का जेजेपी का वादा था इसलिए इसको जरूर हमारे मन में टीस है लेकिन मौका मिलने पर इसे 5100 ही नहीं बल्कि 10 हजार रुपए करने का काम भी जेजेपी करेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम सबको संगठित होकर मेहनत करनी होगी और जेजेपी के मिशन को पूरा करना होगा। 

 

रैली को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी की गठबंधन सरकार में हिस्सेदारी होने से प्रदेश में बदलाव आया हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में सरकार ने बेहतर खरीद प्रक्रिया के साथ इस बार अब तक सवा 53 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की और साथ के साथ मंडियों से धान का उठान किया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने धान खरीद का किसानों को साढ़े 11 हजार करोड़ और बाजरे का 750 करोड़ रुपया सीधा खातों में भुगतान किया है। इतना ही नहीं बाढ़ के समय में खुद फील्ड में उतर कर पीड़ितों को तुरंत राहत पहुंचाई और बाढ़ प्रभावित किसानों को 280 करोड़ रुपए का मुआवजा वितरित किया है। उन्होंने कहा कि यह सब सिर्फ सरकार में किसान सोच की भागीदारी होने के कारण संभव हो पाया है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नियम 111 ए में खेवट बंटवारे की समस्या के निपटान के लिए सरकार ने एक नवंबर से यह व्यवस्था बनाई है कि माह में पहले और तीसरे बुधवार को राजस्व विभाग के सभी अधिकारी रजिस्ट्रेशन का कार्य न करके तहसीलों में बैठकर सभी लंबित मामलों की सुनवाई करते हुए निपटारा करेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार आधुनिक तकनीक की मदद से जन समस्याओं का समाधान कर रही है और पोर्टल की सहायता से आम लोगों के काम आसान हो रहे है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने एससी कर्मचारियों के प्रमोशन में 20 प्रतिशत आरक्षण देना का वादा पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में संत गुरु रविदास जी का मंदिर बनाने का वादा भी पूरा किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कुरुक्षेत्र में मंदिर निर्माण के लिए तीन एकड़ भूमि फाइनल कर दी है और जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। वहीं सब्जी व्यापारियों की मांग पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कोरोना से पहले सब्जी मंडी में लगी दो प्रतिशत की फीस को हटाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि एक जनवरी से पहले-पहले इस फीस को पूर्ण रूप से समाप्त किया जाएगा या फिर घटाकर एक प्रतिशत करने का काम किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी निरंतर मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है और आज रैली में एकत्रित हुई भीड़ संगठन की ताकत को दर्शा रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता सदस्यता अभियान के जरिए नए साथियों को जोड़े और मेंबरशिप में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ाएं। इसी तरह बूथ स्तर पर संगठन मजबूती के लिए एक बूथ एक योद्धा और एक बूथ एक सखी कार्यक्रम को गति दें। वहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव के संबंध में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान भी बदलाव की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में परिवर्तन लाने के लिए जेजेपी कार्यकर्ताओं में खासा जोश और उत्साह है। डिप्टी सीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि वे राजस्थान सरकार में पार्टी की हिस्सेदारी के लिए जेजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील करके अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

वरिष्ठ जेजेपी नेता डॉ केसी बांगड़ ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षणराशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारीयुवाओं के लिए रोजगार कानूनएससी कर्मचारियों के प्रमोशन में आरक्षणसमय पर किसानों का भुगतान व मुआवजा राशि देने जैसे अनेक ऐतिहासिक कदम सरकार द्वारा उठाए गए है। रैली के आयोजक एवं स्थानीय विधायक व चेयरमैन रामकरण काला ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के समक्ष क्षेत्र की प्रगति से संबंधित कई मांगे रखीजिन्हें दुष्यंत चौटाला ने पूरा करवाने का आश्वासन दिया। रामकरण काला ने कहा कि दुष्यंत चौटाला जन समस्याओं के निवारण के लिए सदैव तत्पर रहते है इसलिए आने वाले समय में दुष्यंत चौटाला को मुख्यमंत्री बनाने का काम जनता करें। ईश्वर सिंह ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली और कुशल नेतृत्व की तारीफ की और कहा कि दुष्यंत चौटाला सबको साथ लेकर आगे बढ़ रहे है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला हर वर्ग के कल्याण के लिए मेहनत के साथ काम कर रहे हैं इसलिए हम सबको मिलकर दुष्यंत चौटाला का साथ देना चाहिए। इस अवसर पर चेयरमैन कुलदीप मुलतानीवरिष्ठ नेता प्रो रणधीर चीकापूर्व विधायक सतविंद्र राणारमेश खटकमखन सिंहअशोक शेरवालमायाराम रोड़जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंहजिला अध्यक्ष कुलदीप जखवालारणदीप कौलगुरविंदर तेजली सहित कुरुक्षेत्र लोकसभा से तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY