सचिन पायलट बनाएंगे नई पार्टी !

सचिन पायलट बनाएंगे नई पार्टी !

SHARE
sachin pilot
Rajasthan Political

नई दिल्ली 6 June, 2023 भारत भूमि (जोगिन्दर लोहट) अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट की लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब नए कयासों ने जन्म ले लिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सचिन पायलट जल्द नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने नई पार्टी बनाने की बात को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसा कुछ नहीं है। पायलट पहले भी नहीं चाहते थे और न ही अभी ऐसा चाहते हैं।

उनके करीबी लोगों का कहना है कि सचिन पायलट अपनी मांगों पर अडिग हैं और वे पार्टी आलाकमान के अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस नेता पायलट पिछली वसुंधरा राजे सरकार के दौरान हुए कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इनमें पेपर लीक का मामला भी शामिल है।

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पायलट ने पिछले हफ्ते पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ बैठक की थी, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। 2018 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी थी। तब से गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सीएम पायलट के बीच तनाव की स्थिति है। पार्टी इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों के बीच मन मुटाव दूर करने की कोशिश कर रही है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि पायलट 11 जून को अपने पिता की पुण्यतिथि पर अपने राजनीतिक भविष्य पर फैसला ले सकते हैं। राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारी दौसा में जोरों पर चल रही है और इसकी देखरेख पायलट के करीबी माने जाने वाले कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा कर रहे हैं। मीणा ने कहा कि मुझे नहीं पता कि नई पार्टी की अटकलें कहां से शुरू हुईं। मुझे इस तरह की अटकलों में कोई दम नहीं दिखता। मैं पार्टी की विचारधारा के अनुसार काम करता हूं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY