पढ़ाई के साथ-साथ गैर शैक्षणिक गतिविधियों में प्रतिभागिता से विद्यार्थियों का होता...

पढ़ाई के साथ-साथ गैर शैक्षणिक गतिविधियों में प्रतिभागिता से विद्यार्थियों का होता है सर्वांगीण विकास -शिवरतन गुप्ता

SHARE

भिवानी, 30 मार्च, (जोगिन्दर लोहट): आज वैश्य इंटरनेशनल स्कूल भिवानी में वार्षिक परिणामोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट एवं वैश्य इंटरनेशनल स्कूल भिवानी के अध्यक्ष शिवरतन जी गुप्ता ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की असीम प्रसन्नता है कि अपने शैशव काल में ही वैश्य इंटरनेशनल स्कूल ने गुणात्मक स्तर पर शिक्षा प्रदान कर विद्यार्थियों के जीवन को नई दिशा प्रदान करने एवं उनके सर्वांगीण विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तथा आगे आने वाले वर्षों में भी विद्यालय अपनी गुणवत्ता को बनाए रखते हुए श्रेष्ठतम प्रदर्शन करता रहेगा। उन्होंने विद्यालय के प्राचार्य एवं स्टाफ को भी अपने प्रदर्शन में नित्य नए सुधार लाते हुए लगातार आगे बढ़ते रहने हेतु प्रेरित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अध्यक्ष शिवरतन गुप्ता, महासचिव पवन कुमार बुवानीवाला एवं कोषाध्यक्ष विजय कृष्ण अग्रवाल द्वारा दीप प्रज्ज्वलन एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण द्वारा किया गया। दीप प्रज्ज्वलन के समय वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट द्वारा संचालित सभी शिक्षण संस्थानों के प्राचार्य एवं प्राचार्य उपस्थित रहे,जिनमें मुख्य रूप से वैश्य कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय गोयल, वैश्य मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्राचार्या कमला गुरेजा, वैश्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सीईओ महेश गर्ग तथा वैश्य इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य करतार सिंह जाखड़ उपस्थित रहे। विद्यालय के नन्हे मुन्ने विद्यार्थियों ने नृत्य के माध्यम से मां सरस्वती की आराधना की । इसके पश्चात नर्सरी और केजी के छोटे-छोटे विद्यार्थियो ने नृत्य के माध्यम से सभी आगंतुक महानुभावों का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

विद्यालय के प्राचार्य करतार सिंह ने शब्दों के माध्यम से अतिथि एवं अभिभावकों का स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न कक्षाओं के अलग-अलग विभागों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार स्वरूप ट्रॉफी प्रदान की गई। सत्र 2023-24 के दौरान विभिन्न शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया गया। विद्यालय की होनहार छात्रा तितिक्षा को स्टूडेंट ऑफ द ईयर का सम्मान प्रदान किया गया। महासचिव पवन कुमार बुवानीवाला ने भी विद्यालय को प्रथम वर्ष की सफलतापूर्ण समाप्ति पर बधाई दी एवं जीवन में सदैव अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया। विजयकिशन अग्रवाल ने भी विजेता विद्यार्थियों की पीठ थपथपाई व उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान किया एवं अभिभावकों को भी विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ाने हेतु सदैव प्रयासरत रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का समापन अत्यंत हर्षोल्लास के साथ सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY