भारीवास तथा गांव झूल्ली में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा–पात्र लोगों...

भारीवास तथा गांव झूल्ली में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा–पात्र लोगों को दिया गया योजनाओं का लाभ

SHARE
तोशाम, 03 जनवरी।
विकसित भारत संकल्प यात्रा-जन संवाद यात्रा बुधवार को गांव भारीवास व झूल्ली में पंहुची। इस मौके पर विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉले लगाई गई और पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही योजनाओं का लाभ दिया गया। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत पात्र परिवार को गैस-सिलैंडर भी वितरित किए गए। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के माध्यम से केंद्र व प्रदेश की स्कीमों की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प शपथ भी दिलाई गई। जिला परिषद चेयरपर्सन अनिता मलिक ने झूल्ली में विकास कार्यों के लिए 25 लाख व स्कूल में एक वाटर कूलर और गांव भारीवास में गली के निर्माण के लिए दस लाख की ग्रांट, एक टैंकर व दो लाख राशि की स्ट्रीट लाइटें देने की घोषणा की
जिला परिषद चेयरपर्सन अनिता मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत देश बहुत तेज गति से विकसित होने की दिशा में अग्रसर है। देश को पूर्ण रूप से विकसित बनाने में विशेषकर युवा पीढ़ी का योगदान जरूरी है। युवा पीढ़ी आत्मनिर्भर बन कर देश को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान दें।
               उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति और विरासत बड़ी समृद्ध है। हमें अपनी विरासत पर गर्व होना चाहिए। वह दिन दूर नहीं जब पूर्ण रूप से विकसित होंगे। उन्होंने कहा कि देश के संसाधनों में तेजी से विस्तार हो रहा है। नेशनल हाईवे और रेल सेवाओं का जो विस्तार हो रहा है, वह देश के विकसित होने का ही प्रमाण है। अब लंबी-लंबी दूरियां कम समय में तय हो रही हैं। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया जा रहा है। महिलाओं को स्वावलंबी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश को विकसित बनाने में हर नागरिक का योगदान जरूरी है। चेयरपर्सन ने कहा कि  प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने महिला सशक्तिकरण के प्रयास सफल रहे हैं। मोदी सरकार ने नारी शक्ति वंदन विधेयक के रूप में महिलाओं अमूल्य उपहार दिया है, इससे नारी शक्ति का प्रतिनिधित्व बढेगा और भारत देश नया कीर्तिमान रचेगा। उन्होंने कहा कि भारीवास गांव सहित क्षेत्र से अनेक महिलाओं को दिल्ली बुलाकर संसद संसद दिखाई गई। जबकि पूर्व की सरकारों में किसी ने आम महिलाओं को संसद दिखाने तक की चेष्टा नहीं की।
पूर्व विधायक शशिरंजन परमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में सबसे आगे खड़ा करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय और गरीब कल्याण के स्वप्न को साकार करने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को अपनी योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को आधार मान कर ही गरीबी मिटाने का कार्य प्रारंभ किया है। उन्होंने कहा कि आज नागरिकों को योजनाओं को लाभ लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे बल्कि ऑनलाईन व्यवस्था से उन्हें घर बैठे ही लाभ मिल रहा है। यह यात्रा समाज के विशेषकर वंचित वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की एक अनूठी पहल है।
            इस मौके पर भाजपा किसान प्रकोष्ठ के जिला प्रधान कुलदीप पायल, क्रेशर एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण मलिक, टोनी बराला, अनिल झूल्ली, मनोज तंवर, झूल्ली के सरपंच रविन्द्र, रमेश, अंतराम, उपेंद्र, संकेत, सुरेश, कमल सहित विभिन्न गणमान्य नागरिक, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY