बीजेपी ने हरियाणा को अपराध और बेरोजगारी में नंबर एक बनाया: संजय...

बीजेपी ने हरियाणा को अपराध और बेरोजगारी में नंबर एक बनाया: संजय सिंह

SHARE

भारत-भूमि (जोगिन्दर महर्षि) बवानी खेड़ा/भिवानी : राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेता संजय सिंह ने बवानी खेड़ा विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार धर्मवीर कुंगड़ के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज प्रचार का अंतिम दिन है। आपको 5 अक्टूबर को मतदान करने जाना है। आपका वोट बहुत कीमती है। इस देश की आजादी के लिए और वोट के अधिकार के लिए सैकड़ों शहीदों ने अपना बलिदान दिया। बाबा साहब ने कहा था कि ये देश संविधान के हिसाब से चलेगा न की नरेंद्र मोदी के फरमान के हिसाब से नहीं चलेगा। आपको अपनी वोट से अपना विधायक चुनना है।
उन्होंने कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल का संदेशा लेकर आपके बीच में आया हूं। यदि हरियाणा में अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल, फ्री इलाज, फ्री बिजली, युवाओं के लिए रोजगार और किसानों को फसल के दाम चाहिए तो इस बार चुनाव में झाड़ू का बटन दबा देना। पिछले 10 साल से हरियाणा में बीजेपी का शासन है। खट्‌टर सरकार ने हरियाणा को खटारा बना दिया। बीजेपी ने हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर एक पर पहुंचा दिया है। आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा की कानून व्यवस्था बदहाल हो चुकी है। प्रतिदिन 46 महिलाओं के साथ छेड़खानी और दुष्कर्म की घटनाएं होती हैं। इसीलिए इस बार बदलाव जरूरी है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के चुनाव में कई पार्टियां मैदान में हैं। हरियाणा की जनता ने इस सभी पार्टियों को मौका देकर देख लिया। इन्होंने हरियाणा को कैसे बर्बाद किया इसके सबसे बड़े गवाह आप लोग हो। इस लिए इस बार मिलकर झाड़ू चलानी है और हरियाणा की राजनीति में एक बदलाव लाना है। ये बदलाव अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में लाना है। अरविंद केजरीवाल ने 10 साल की आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाने का काम किया है। आपके इसी हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल इसी हरियाणा की मिट्‌टी से निकले और उन्होंने देश के सबसे बड़े संस्थान आईआईटी खड़गपुर से पढ़ाई की। इसके बाद इनकम टैक्स के कमिश्नर बने, उस नौकरी को छोड़कर झुग्गी झोपड़ियों में रहने लगे और गरीबों की लड़ाई लड़ी।
उन्होंने कहा कि इन 10 सालों में किसकी जिंदगी में बदलाव आया यदि ये सोचोगे तो चुनाव में सही निर्णय ले पाओगे। यदि बीजेपी के झूठ को याद करोगे तो याद करना कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2024 में 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था। बीजेपी ने वादा किया था कि महंगाई कम कर देंगे, लेकिन डीजल 100 पार हुआ, पेट्रोल 110 पार हुआ, टमाटर 250 रुपए किलो बिका, सब्जी महंगी, सरसों का तेल महंगा हुआ और गैस सिलेंडर 1200 का हो गया। बीजेपी ने महंगाई को आसमान पर पहुंचाने का काम किया है। बीजेपी ने काला धान लाने का वादा किया था कि इतना काला धन लाएंगे कि हर आदमी के खाते में 15 लाख जमा हो जाएगा, लेकिन किसी के खाते में 15 पैसे नहीं आए। ये बीजेपी भारतीय जुमला पार्टी है और भारतीय झूठा पार्टी है। बीजेपी जाति और धर्म के नाम पर लड़ाती है इसलिए बीजेपी केवल लड़ा सकती है इसलिए लड़ाई वाली पार्टी है और आम आदमी पार्टी पढ़ाई वाली पार्टी है, क्योंकि हम पढ़ाई की बात करते हैं। यदि अपने बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनाने हैं तो आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को जीताना है और अरविंद केजरीवाल को मजबूत करना है।

उन्होंने कहा कि मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि हरियाणा में अगली सरकार का रिमोट कंट्रोल अरविंद केजरीवाल के हाथ में होगा। आम आदमी पार्टी के बगैर कोई सरकार नहीं बनेगी। यदि रिमोट कंट्रोल अरविंद केजरीवाल के हाथ में होगा तो हरियाणा में बेहतरीन सरकारी स्कूल बनाए जाएंगे और शिक्षा पूरी तरह से मुफ्त होगी। बेहतर अस्पताल बनाए जाएंगे और ईलाज मुफ्त होगा। माताओं बहनों के लिए बस यात्रा मुफ्त होगी और हर नौजवान को नौकरी देने का काम किया जाएगा। आम आमदी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में काम करके दिखाए हैं। यदि वो राजनीति हरियाणा में लाना चाहते हो तो इस बार सत्ता की चाबी आम आदमी पार्टी के हाथ में दे दो।
उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने किसानों को आतंकवादी और खालीस्तानी कहा, किसानों पर लाठियां बरसाई गई। तीन काले कृषि कानूनों का विरोध किया तो किसानों के रास्ते में किले ठोक दी गई और उन पर आंसू गैस के गोले दागे गए। तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी है। इन्होंने किसानों को दिल्ली में नहीं घुसने दिया। इसलिए इस चुनाव में बीजेपी वालों को अपने गांव में मत घुसने देना। इनको हरियाणा की राजनीति से बेदखल करने का काम करना है। आम आदमी पार्टी हरियाणा में बदलाव लाने जा रही है उसके लिए आपका साथ और वोट चाहिए। इस बार झाड़ू के निशान पर बटन दबाकर इनको सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाना है।
उन्होंने कहा कि  हरियाणा के हर गांव में बाहर एक बड़ा गेट बना होता है। जिसपर शहीद का नाम दर्ज होता है। गांव के लोगों से पूछो तो बताते हैं हमारा बेटा पाकिस्तान से लड़ते शहीद हो गया, हमारा बेटा चीन से लड़ते शहीद हो गया। हमारा बेटा कारगिल में शहीद हो गया।  बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर शहीदों और नौजवानों के साथ गद्दारी की है। बीजेपी अग्निवीर योजना लेकर आई और भारत की सेना को ठेके पर रखने का काम किया। बीजेपी ने सेना के साथ भी गद्दारी करने का काम किया है। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में डालने का काम करेंगे। मोदी 73 साल की उम्र में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और हरियाणा का नौजवान 21 साल की उम्र में रिटायर हो जाएगा। इस व्यवस्था को बदलना है।
इस अवसर पर आप प्रत्याशी धर्मवीर कुंगड़,बवानीखेड़ा के ऑब्जर्वर अशोक भाटिआ,विजय सिँह फौजी, मीडिया प्रभारी राजा चांगिया, राजबीर धनाना, कुलदीप पंचाल, भूप सिँह प्रजापति, ज्ञानीराम,सुरेन्द्र डाबला,सतबीर,सीवाईएसएस से सुमित बूरा,रोहतास,कैलाश, वेदप्रकाश, राजेंद्र, रामफल, प्रीतम, मदनलाल, प्रहलाद, बिट्टू, सतीश तिगड़ाना, रामकुंवार समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY