750 किसानों की मौत के जिम्मेवारों के लिए अन्नदाता सम्मेलन का कोई...

750 किसानों की मौत के जिम्मेवारों के लिए अन्नदाता सम्मेलन का कोई औचित्य नहीं : डा. अशोक तंवर

1410
0
SHARE

भारत भूमि (जोगिन्दर महर्षि) भिवानी, 24 दिसंबर : आम आदमी पार्टी के चुनाव कैंपन कमेटी के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने कहा कि किसानों के हकों को डकारने वाले, अन्नदाताओं व उनके परिवार के बारे में अभोभनीय टिप्पणी करने वाले, अन्नदाताओं पर लाठियां व डंडे बरसाने वाले तथा 750 अन्नदाताओं की मौत की जिम्मेवार भाजपा सरकार ने अन्नदाता सम्मेलन के नाम पर एक बार फिर से किसानों को बरगलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अन्नदाता सम्मेलन में ना तो किसान की आय दोगुनी हुई, ना ही स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू हुई तथा ना ही फसलों का एमएसपी निर्धारित करने की घोषणा की, ऐसे में अन्नदाता सम्मेलन का कोई औचित्य नहीं बनता। उन्होंने कहा कि अन्नदाता सम्मेलन में प्रदेश के मुखिया एक बार फिर से झूठ का पिटारा खोलकर तथा पहले की तरह ये घोषणाएं भी रद्दी की टोकरी में डाली जाएगी। डा. अशोक तंवर रविवार को स्थानीय कमला भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।


बता दे कि आम आदमी पार्टी द्वारा निकाली जा रही इब हरियाणा के लाल ने एक मौका केजरीवाल ने, बदलाव यात्रा रविवार को भिवानी पहुंची। इस दौरान पंजाब सरकार के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर एवं चुनाव कैंपन कमेटी के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर के नेतृत्व में यात्रा का स्थानीय घंटाघर से दादरी गेट तक रोड़ शो निकाला गया तथा यहां पर यात्रा का समापन हुआ। जिसके बाद आप नेताओं ने स्थानीय कमला भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया तथा भाजपा सरकार की झूठ की पोल खोली। रोड़ शो के दौरान शहर में भारी भीड़ देखने को मिली। विभिन्न स्थानों पर फूल-माला व पुष्प वर्षा के साथ रोड़ शो का स्वागत किया गया।


पत्रकार वर्ताा को संबोधित करते हुए डा. अशोक तंवर ने कहा कि जो राजनीतिक दल जनता का भला करने की दुहाई देते है, उनका विश्वास खत्म हो चुका है। कांग्रेस प्रदेश में बुरी तरह से हारी और इनका यह भरोसा नहीं कि कब दूसरी पार्टियों से हाथ मिलाकर चलते बने। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नया नेतृत्व खड़ा करने की जरूरत है, ताकि परिवारवाद, वंशवाद से आम आदमी को निजात मिल सकें और प्रदेश की आम जनता का भला हो सकें। उन्होंने कहा कि हमे साधारण परिवार से ग्रामीण पृष्ठ भूमि का गैर राजनीतिक चेहरा आगे लाना होगा, तभी प्रदेश से शोषण करने वाले राजनीतिक दलों का सफाया हो सकेगा।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का संकल्प आम आदमी तक सुविधाएं पहुंचाना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जनता का सहयोग जरूरी है। इसीलिए आमजन 10 की 10 लोकसभा सीट व 90 की 90 विधानसभा सीट आम आदमी पार्टी को दे, ताकि दिल्ली व पंजाब की तर्ज पर हरियाणावासियों को भी सुविधाओं का लाभ मिल सकें।

    इस मौके पर पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि हरियाणा में चार अलग-अलग दिशाओं से बदलाव यात्रा 9 दिन पहले शुरू हुई थी। उनके पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से दिलो-जान से बदलाव यात्रा में भाग लिया तथा आज परिणाम सामने है। भारी जनसैलाब इस बात का प्रमाण है कि आम आदमी पार्टी का जनाधार गुणात्मक रूप से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह इस बात का संदेश है कि हरियाणा अब भाजपा से आजादी चाहता है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान ने जो काम दिल्ली व पंजाब में किया है, उसको देखकर दूसरी पार्टी के नेता बौखला गए है। इन नेताओं की बदौल्त आम आदमी तक सुविधाएं पहुंची है और जनता से बड़े-बड़े वायदे करने वाली पार्टियों की पोल खुली है।
इस मौके पर आप जिला अध्यक्ष गीता श्योराण लाखलाण ने कहा कि जो सुविधाएं दिल्ली व पंजाब के आम नागरिक को मिल रही है, वो सुविधाएं हरियाणा के नागकिों को भी मिले, इसीलिए बदलाव यात्रा शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि जब हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो निश्चित रूप से हर सुविधा आम नागरिकों को पहुंचेेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY