दिल्ली में कोरोना पाबंदियां खत्म, कार में यात्रा कर रहे लोगों को...

दिल्ली में कोरोना पाबंदियां खत्म, कार में यात्रा कर रहे लोगों को मास्क पहनना जरूरी नहीं

11387
0
SHARE

राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में कमी होने के बाद साथ कोरोना वायरस प्रतिबंधों को शिथिल कर दिया गया है. दिल्ली में अब नाइट कर्फ्यू हटा दिया गया है.

27 Feb. 2022 कोरोना काल में लोग कई तरह की पाबंदियों के साथ जीना सीख गए हैं. जिसमें मास्क अभी भी सबसे बड़ी जिम्मेदारी बनी हुई है लेकिन अगर आप मास्क से परेशान हो गए हैं और राजधानी दिल्ली में रहते हैं तो आपके लिए राहत की खबर है. दरअसल राजधानी दिल्ली में सरकार मास्क को लेकर थोड़ी ढील बरतने के इरादे में है. जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम हो रहे हैं वैसे-वैसे पाबंदियां कम होती जा रही हैं.

दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि कार चलाते समय अब मास्क जरूरी नहीं होगा. इतना ही नहीं इस दौरान आपके साथ कार में सफर कर रहे अन्य लोगों के लिए भी मास्क जरूरी नही होगा. अभी तक कार में सिंगल पर्सन रहने पर ही मास्क पहनने की छूट थी लेकिन अब कार में एक से ज्यादा लोग मौजूद हैं तो भी मास्क की जरूरत नहीं होगी. दिल्ली सरकार ने आधिकारिक आदेश जारी किया, सोमवार 28 फरवरी से लागू होगा आदेश.

बता दें कि अब कोरोना के मामलों में काफी कमी आ गई है. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 440 नए मामले सामने आए हैं और दो मरीजों की मौत हो गई. वायरस की दर 0.83 प्रतिशत दर्ज की गई है. स्वास्थ्य विभाग के ज़रिए जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. बुलेटिन के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में अब तक वायरस के 18,59,054 मामले सामने आ चुके हैं और मरने वालों की तादाद 26,119 पर पहुंच गई है. दिल्ली में शुक्रवार को संक्रमण के 460 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 0.81 प्रतिशत थी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY