सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है- बजरंग गर्ग

सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है- बजरंग गर्ग

120017
0
SHARE

हरियाणा में व्यापार व उद्योग बढ़ने से लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा- बजरंग गर्ग

भिवानी- भारत भूमि 07 -08 -2024  (जोगिन्दर महर्षि) :  हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व कार्यक्रम के मुख्य संयोजक बजरंग गर्ग ने निजी होटल में पत्रकार सम्मेलन में कहा कि सरकार ने व्यापारी व आम जनता पर जीएसटी के तहत अनाप-शनाप टैक्स लगाकर जनता की जेबों में डाका डालने का काम किया है।जीएसटी विभाग के अधिकारी पैसे खाने के चक्कर में देश व प्रदेश के व्यापारियों को नाजायज तंग कर रहे हैं।

आज सरकार में सभी सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का खुला बोलबाला है। हरियाणा में ऐसा कोई सरकारी विभाग नहीं जहां पर बिना सेवा शुल्क दिए कोई काम होता हो। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार बिना खची व पर्ची के काम होने का झूठा ढोल पीट रही है जबकि इस सरकार में धान, सरसों, रजिस्ट्री ,खनन, शराब, पेपर लीक, नगर निगम, प्रॉपर्टी आईडी आदि विभागों में करोड़ों रुपए के घोटाले हुए हैं जबकि काफी घोटालों पर एफआईआर दर्ज है मगर आज तक रजिस्ट्री, धान, खनन, शराब आदि घोटाले के मुख्य आरोपी को सरकार ने नहीं पकड़ा हैं। आज हरियाणा में पूरी तरह से अफसर शाही हावी है। यह सरकार हर मोर्चे पर विफल सिद्ध हुई है। भाजपा सरकार से व्यापारी, उद्योगपति, किसान, मजदूर व हर वर्ग का नागरिक दुखी है। 10 साल के कार्यकाल में सरकार ने व्यापारी व उद्योगपतियों को किसी प्रकार की राहत नहीं दी। बजरंग गर्ग ने कहा कि हर प्रदेश की तरक्की व्यापार व उद्योग पर निर्भर करती है। जिस राज्य में व्यापार व उद्योग पिछड़ जाता है, वह राज्य कभी भी तरक्की नहीं कर सकता है।

सरकार को व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधा देनी चाहिए। हरियाणा में व्यापार व उद्योग बढ़ने से लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा और सरकार के खजाने में पहले से ज्यादा धन की प्राप्ति होगी, जिससे प्रदेश में विकास कार्य होंगे। बजरंग गर्ग ने कहा कि व्यापारी व उद्योगपतियों की समस्या का समाधान के लिए व्यापारियों का राज्य स्तरीय व्यापारी प्रतिनिधि सम्मेलन 11 अगस्त को पानीपत में होगा।

जिस सम्मेलन में मुख्य अतिथि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान व  रोहतक के सांसद चौधरी दीपेंद्र सिंह हुड्डा होंगे। श्री गर्ग ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुडा ने कांग्रेस राज में व्यापारी व उद्योगपतियों को टैक्सों में सलीकरण करके व अनेकों वस्तुओं पर से टैक्स कम किए थे व टैक्सों को हटाने का काम किया था और इंस्पेक्ट्रीराज खत्म किया। जिसके कारण हरियाणा में व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा मिला था। व्यापार मंडल के प्रदेश महासचिव पवन बुवानीवाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी करके देश व प्रदेश की जनता को लाइनों में लगाने का काम किया है। व्यापारियों पर अफसरों की फौजी खड़ी करके इंस्पेक्ट्रीराज को बढ़ावा दिया है और सरकार ने व्यापारियों पर ईडी का शिकंजा कसने का काम किया है।

इस अवसर पर व्यापार मंडल के प्रदेश महासचिव पवन बुवानीवाला, अरुण मेहता, शैलेंद्र जैन, श्याम जैन, विजय बंसल, भीम बंसल, रवि खन्ना, सुरेश कागजी, प्रदीप सामपुरिया, अनाज मंडी प्रधान भूरू बंसल, सुरेंद्र चागिंया, प्रदेश युवा प्रभारी राहुल गर्ग आदि व्यापारी प्रतिनिधि मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY