सांसद प्रमोद तिवारी ने कामरेड ओमप्रकाश के पक्ष में की मतदान की...

सांसद प्रमोद तिवारी ने कामरेड ओमप्रकाश के पक्ष में की मतदान की अपील

105018
0
SHARE

भारत-भूमि, जोगिंदर महर्षि भिवानी, 28 सितंबर : राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता सांसद प्रमोद तिवारी शनिवार को भिवानी पहुंचे तथा भिवानी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों के सांझे उम्मीदवार कामरेड ओमप्रकाश के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए विभिन्न गांवों व शहर की विभिन्न कॉलोनियों का दौरा किया। इसके उपरांत राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता सांसद प्रमोद तिवारी ने स्थानीय पुराना बस स्टैंड स्थित एक नीजि रेस्तरां में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता सांसद प्रमोद तिवारी ने इलैक्ट्रोल बौंड को लेकर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के कार्यालय में आठ हजार 200 करोड़ रूपये से अधिक का धन बरामद हुआ है। भाजपा ने उन सभी उद्योगपतियों से चंदा लिया है, बदले में उन्हे धंधा दिया है। उन्होंने कहा कि अब इस बात को कर्नाटक के बैंग्लोर के स्पेशल कोर्ट ने भी माना है। इस अपराध को लेकर कोर्ट ने भारत सरकार के वित्त मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के भी आदेश दिए है।

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता सांसद प्रमोद तिवारी ने साफ किया कि हरियाणा प्रदेश में दो तिहाई से अधिक बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है तथा हरियाणा प्रदेश में चुनाव के बाद अबकी बार अमित शाह की जरूरत नहीं पड़ेगी तथा पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साढ़े 9 साल के कार्यकाल के बाद चुनाव के समय अब तक के हरियाणा प्रदेश में भाजपा की सेना के मुख्य सेनापति रहे मनोहर लाल को हटाकर यह संदेश दिया है कि ये सेनापति पार्टी के लिए बेहतर नहीं थे। वही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल द्वारा हालही में किसानों को आक्रमणकर्ता बताए जाने पर भी ऐतराज जताया तथा उनसे प्रदेश के लोगों से माफी मांगने की बात कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में मनोहर लाल खट्टर के पाप की गठरी को अब कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ढ़ोह रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा हरियाणा प्रदेश में डबल डिजिट में भी सीटें प्राप्त नहीं कर पाएंगी।

पत्रकारों द्वारा राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता सांसद प्रमोद तिवारी द्वारा हरियाणा में मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है। ऑब्जर्वर की अगुवाई में सीएलपी की बैठक के बाद विधायक की राय जानकर केंद्रीय नेतृत्व हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री का फैसला लेगा। कुमारी शैलेजा को लेकर उन्होंने कहा कि यह विवाद समाप्त हो चुका है। कुमारी शैलेजा कह चुकी है कि उनकी रगो में कांग्रेस का खून दौड़ता है। वही उन्होंने भाजपा सांसद कंगना रणावत को तीनों कृषि कानूनों को फिर से लाए जाने के ब्यान की भी आलोचना की तथा कहा कि किसान भाजपा की सरकार को कृषि कानूनों के मामले में पहले भी यूटर्न लेने को मजबूर कर चुके है। उन्होंने हरियाणा प्रदेश में बेरोजगारी, महिलाओं के साथ हिंसा, खिलाडिय़ों को नौकरियां ना देना व अग्निवीर जैसी योजनाओं को लेकर इन्हे चुनावी मुद्दा बताया।
इस मौके पर भिवानी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों के सांझे उम्मीदवार कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि भिवानी विधानसभा चुनाव में क्षेत्र के निवासी ईमानदार व कर्मठ व्यक्तित्व को देखकर उन्हे वोट डालेंगे, क्योंकि वे पिछले तीन दशक से लोगों की लड़ाई भिवानी की सडक़ों पर लड़ते रहे है। आने वाले सरकार कांग्रेस की बनेगी तथा वे भिवानी विधानसभा की समस्याओं को विधानसभा में उठाकर निपटाएंगे।
इस अवसर पर रामेश्वर एमपी, कामरेड सुरेन्द्र मलिक, डा. शिव शंकर भारद्वाज, सतबीर शर्मा, एआईसीसी संयोजक, सत्यजीत पिलानिया प्रधान जिला बार एसोसिएशन भिवानी, सुरेश प्रजापति, सुनील वर्मा नंबरदार, सविता मान, धीरज अखरिया, तकदीर ग्रेवाल, बिमला घनघस, मास्टर वजीर सिंह भी मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY