हावड़ा-चेन्नई लाइन पर दो यात्री ट्रेन की टक्कर, 8 लोगों की...

हावड़ा-चेन्नई लाइन पर दो यात्री ट्रेन की टक्कर, 8 लोगों की मौत, 20 घायल

11981
0
SHARE

आंध्र प्रदेश-भारत भूमि न्यूज़ (जोगिन्दर लोहट) : आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार शाम दो यात्री ट्रेन की टक्कर में कम से कम आठ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 लोग घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कांतकपल्ले में एक यात्री ट्रेन ने दूसरी यात्री ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. इस बीच, रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस दुर्घटना में करीब 18-20 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि घायलों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है. मंडल रेल प्रबंधक सौरभ प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य जोरों पर है. दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव से बात की है.

रेलवे सूत्रों ने कहा कि यह हादसा मानवीय भूल का नतीजा था और लोको पायलट ने सिग्नलिंग पर ध्यान नहीं दिया. इसके साथ ही रेलवे सूत्रों ने बताया कि दिल्ली रेल मंत्रालय का वॉर रूम स्थिति पर नजर रख रहा है.

सौरभ प्रसाद ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘इस दुर्घटना में मृतकों की कुल संख्या आठ है, फिलहाल हमने सभी की पहचान कर ली है. हम सभी डिब्बों की जांच करने की प्रक्रिया में हैं. एक बार ऐसा हो जाने पर, हम सटीक संख्या पता करने में सक्षम होंगे. हमने 13 घायलों को सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र भेजा है.” उन्होंने कहा कि वे फंसे और उलझे हुए डिब्बों को अलग करने की प्रक्रिया में हैं और ऐसा होने पर तस्वीर साफ हो जाएगी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY